Home > Archived > लश्कर सदस्य का किया जा रहा था एक हफ्ते से पीछा : शिंदे

लश्कर सदस्य का किया जा रहा था एक हफ्ते से पीछा : शिंदे

लश्कर सदस्य का किया जा रहा था एक हफ्ते से पीछा : शिंदे

नई दिल्ली । गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार लश्कर ए तैयबा के संदिग्ध सदस्य मोहम्मद शाहिद का पिछले एक हफ्ते से पीछा किया जा रहा था।
उन्होंने कहा, हम इस व्यक्ति का पिछले एक हफ्ते से पीछा कर रहे थे और अब वह हमारी गिरफ्त में है। हम चुपचाप काम कर रहे थे और मैं इस काम के लिए अपने लोगों की तारीफ करता हूं। शाहिद को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने हरियाणा के मेवात से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस गिरफ्तारी के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के बड़े बाजार स्थलों पर हमले की योजना बना रहे आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया। पुलिस उपायुक्त ने बताया, शाहिद को मेवात के नूंह से गिरफ्तार किया गया। उसके अन्य साथी फरार हैं। माना जाता है कि पाकिस्तान से काम कर रहा जावेद बलूची उसका आका था। सूत्रों ने बताया कि शाहिद दो बार पाकिस्तान गया था और बलूची से मुलाकात की थी। शाहिद पुलिस की नजरों में उस समय आया था जब जांचकर्ताओं ने उसके मोबाइल पर बलूची की फोन कॉल्स पकड़ीं.सूत्रों ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने शाहिद से एक डायरी भी बरामद की जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में हमले के लिए बनायी जा रही योजना का ब्यौरा है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के साथ आतंकी संगठन के मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया है जो दिल्ली में महत्वपूर्ण बाजार स्थलों पर हमले की योजना बना रहा था।
दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के मेवात इलाके से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध सदस्य मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के बड़े बाजार स्थलों पर हमले की योजना बना रहे आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने का दावा किया। पुलिस उपायुक्त ने बताया, शाहिद को मेवात के नूंह से गिरफ्तार किया गया। उसके अन्य साथी फरार हैं। आतंकी मॉड्यूल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में फैला हुआ था। माना जाता है कि पाकिस्तान से काम कर रहा जावेद बलूची उसका आका था। सूत्रों ने बताया कि शाहिद दो बार पाकिस्तान गया था और बलूची से मुलाकात की थी। शाहिद पुलिस की नजरों में उस समय आया था जब जांचकर्ताओं ने उसके मोबाइल पर बलूची की फोन कॉल्स पकड़ीं। सूत्रों ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने शाहिद से एक डायरी भी बरामद की जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में हमले के लिए बनाई जा रही योजना का ब्यौरा है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के साथ आतंकी संगठन के मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया है जो दिल्ली में महत्वपूर्ण बाजार स्थलों पर हमले की योजना बना रहा था।

Share it
Top