Home > Archived > अपने बलबूते लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

अपने बलबूते लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

अपने बलबूते लोकसभा चुनाव लड़ेगी बसपा: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में कहा कि बसपा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में नंबर एक पार्टी बनकर उभरेगी। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने दम पर ही मैदान में उतरेगी। उन्होंने यह भी बताया कि बसपा दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भी अकेले दम पर चुनाव मैदान में है और इन चुनावों में पावर आफ वैलेंस बन कर उभरेगी।
मायावती ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की अंदरूनी लड़ाई का फायदा उनकी पार्टी को जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी रैलियों में टिकटार्थियों को इकट्ठा कर भीड़ जुटा रही है। इस बार के चुनाव में बसपा उत्तर प्रदेश में नंबर वन पार्टी बनकर सामने आएगी, जिसको कोई रोक नहीं सकता है।
मायावती ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने उत्तर प्रदेश में कुशासन के लिए राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में आज गुंडा राज है। उन्होंने कहा कि केंद्र और यूपी सरकार दोनों ही मिलकर उन्हें और उनके परिवार वालों को झूठे मामलों में फंसाना चाहते हैं।
मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा और सपा की मिलीभगत से प्रदेश में सांप्रदायिकता का जहर फैलाया जा रहा है। यह सब वोटों के ध्रवीकरण के लिये किया जा रहा है, लेकिन इससे प्रदेश में बहुत बड़ा खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने आज फिर राज्यपाल से राज्य में खराब कानून व्यवस्था के लिए सपा सरकार को बर्खास्त करने और राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की।
बसपा सांसद धनंजय सिंह के दिल्ली स्थित घर में घरेलू सहायिका के शव मिलने पर मायावती ने कहा कि वह इस मामले में पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार कर रही हैं। इसके बाद ही पार्टी कोई कदम उठाएगी। दिल्ली में बहुजन प्ररणा केंद्र के लिए मिले सरकारी बंगले को तूल देने के मुद्दे पर उन्होंने मीडिया को भी निशाने पर लिया। कहा कि कुछ चैनल और अखबार जानबूझकर चुनाव के वक्त बसपा की छबि धूमिल करने के उद्देश्य से ऐसे मामले उठाती हैं। उन्होंने कहा कि जो भी बंगला पार्टी को मिला है वह नियमानुसार मिला है।


Share it
Top