Home > Archived > केरन मुठभेड़ में मारे गये चार और आतंकवादी

केरन मुठभेड़ में मारे गये चार और आतंकवादी

केरन मुठभेड़ में मारे गये चार और आतंकवादी

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर के जंगलों में छुपे आतंकवादियों के सफाये के लिए पिछले 12 दिन से चल रहे अभियान में चार और आतंकवादी मारे गये हैं। इस अभियान के तहत कल तीन अन्य आंतकवादी मारे गये थे।
रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों ने तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादियों के एक गुट को सीमा पार कर फतहगली क्षेत्र में आते देखा। पकतहगली शालभटी गांव से लगभग 25 किलोमीटर दूर स्थित है।
शालभटी गांव में ही 30 से 40 आतंकवादी छुपे हैं। प्रवक्ता ने बताया कि जब इन आंतकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिये कहा गया तो उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में वापस भागने की कोशिश की। इस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और इस मुठभेड में चार आतंकवादी मारे गये।
मुठभेड़ स्थल से हथियारों का भारी जखीरा बरामद हुआ है। इसमें छह एकके-47 राइफल और गोलियां भी हैं। 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने हाल ही में कहा था कि अलग-अलग जगहों से 30 से 40 आतंकवादियों ने देश में घुसपैठ की है।
उन्होंने ही इसका खुलासा किया है कि क्षेत्र में 10 से 12 आतंकवादियों के शव पड़े हैं, लेकिन दोनों तरफ से जारी मुठभेड़ की वजह से उन शवों को बरामद नहीं किया जा सका है। उन्होंने हालांकि इसका विस्तृत विवरण नहीं दिया है और कहा कि यह अभियान खत्म होते ही मीडिया को इसकी पूरी जानकारी दे दी जायेगी।

Share it
Top