Home > Archived > तेलंगाना पर बवाल, इस्‍तीफों का दौर जारी

तेलंगाना पर बवाल, इस्‍तीफों का दौर जारी

तेलंगाना पर बवाल, इस्‍तीफों का दौर जारी

नई दिल्ली । तेलंगाना गठन के विरोध में लगातार इस्तीफों का दौर जारी है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम.एम पल्लम राजू ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को सौंप दिया है। वहीं पयर्टन राज्यमंत्री चिरंजीवी ने भी अपना इस्तीफा फैक्स कर दिया है।
रेल राज्यमंत्री कोटला सूर्य प्रकाश रेड्डी और कपड़ा मंत्री संबा शिवा राव ने भी अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। जबकि चार और सांसदों ने भी इस्तीफे देने की बात कही है। वाईएसआर प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने कल से अनशन करने का एलान कर दिया है। साथ ही जगन ने उस क्षेत्र के सांसदों और विधायकों से अपील की है कि वे अपने इस्तीफे दें ताकि आंध्र के विभाजन को रोका जा सके।
केंद्रीय मंत्री पल्लम राजू ने अपने इस्तीफे के साथ साथ प्रधानमंत्री से मिलने का वक्त मांगा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला उन्होंने काफी सोच समझकर लिया है ना कि जल्दबाजी में। दूसरी तरफ आंध्र के विभाजन के मुद्दे पर सीमांध्र के सांसद, विधायक और पार्षद आज हैदराबाद में मुख्यमंत्री किरण रेड्डी से मिलने वाले हैं। इसके अलावा कांग्रेस के ही आंध्र से सांसद एल राजगोपाल ने सरकार के इस फैसले को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने का ऐलान किया है।

Share it
Top