Home > Archived > कर्नाटक में कोई संकट नहीं : राजनाथ

कर्नाटक में कोई संकट नहीं : राजनाथ

कर्नाटक में कोई संकट नहीं : राजनाथ

नई दिल्ली | राजनाथ सिंह और कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने राज्य में किसी तरह के संकट से इनकार करते हुए उन अटकलों को भी खारिज कर दिया, जिनमें राज्य विधानसभा के 13 विधायकों के इस्तीफे की धमकी से सरकार के लिए मुश्किलें पैदा होने की बात कही जा रही थी। शेट्टार और राजनाथ सिंह जहां इसे उनकी औपचारिक मुलाकात बता रहे थे वहीं पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में बहस का मुख्य केंद्र कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति थी।
राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि कर्नाटक में किसी तरह का कोई संकट नहीं है। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।" उन्होंने कहा, "यह हमारी शिष्टाचार बैठक थी।" शेट्टार भी राजनाथ सिंह के स्वर में बात करते नजर आए। उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कोई संकट नहीं है। हमारे विधायक इस्तीफा नहीं दे रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मैं उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देने के लिए मिला था।"
इनके आत्मविश्वास के बावजूद कर्नाटक के 13 भाजपा विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा देने का खतरा बरकरार है। बोपैया मंगलवार रात से बेंगलुरू से बाहर हैं और उनके 28 या 29 को लौटने की सम्भावना है तब ये विधायक अपना इस्तीफा सौंपेंगे।
इस बीच, राज्यपाल एच.आर.भारद्वाज ने शनिवार को कहा था कि शेट्टार सरकार के पास बहुमत है लेकिन साथ ही उन्होंने जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री को विश्वास मत हासिल करने का निर्देश देने की बात भी कही।


Share it
Top