Home > Archived > अन्ना को दिखाई गई फिल्म में लगा बुकी का सट्टे का पैसा

अन्ना को दिखाई गई फिल्म में लगा बुकी का सट्टे का पैसा

अन्ना को दिखाई गई फिल्म में लगा बुकी का सट्टे का पैसा


$img_title

मुंबई। आइपीएल मैचों में संट्टेबाजी की भूमिका को लेकर जांच के घेरे में आए फिल्म 'गली गली चोर है' के सह-निर्माता प्रकाश चंदानी के बाद अब इसके निर्माता नितिन मनमोहन से भी पूछताछ होगी। हाल में पुलिस ने आइपीएल मैचों में संट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

गिरफ्तार किए गए बुकी सोनू मलाड से पूछताछ में फिल्म के सह-निर्माता प्रकाश चंदानी का नाम सामने आया था। अपराध शाखा के एक अधिकारी के मुताबिक कि हमने नितिन मनमोहन से पूछताछ करने का फैसला किया है। इस दौरान हम नितिन से संट्टेबाजी से जुड़ी गतिविधियों के बार में जानना चाहेंगे। गत 17 मई को पुलिस ने दो बुकी सहित छह संट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस के अनुसार, सोनू और एक दूसरा संट्टेबाज आशीष संट्टेबाजी के लिए सीधे चंदानी को फोन किया करते थे। माना जा रहा है कि चंदानी अभी दुबई में है जिसके खिलाफ 'लुकआउट' नोटिस जारी किया जा सकता है। गौरतलब है कि इस फिल्म की स्क्रीनिंग पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि जब यह फिल्म प्रदर्शित हुई थी तो इसके निर्माताओं ने रालेगन सिद्धि जाकर अन्ना हजारे को यह फिल्म दिखाई थी| सूत्रों के अनुसार उस वक्त यहाँ अजय एन नामक छोटा राजन का आदमी भी मौजूद था| अब मुंबई क्राईम ब्रांच इस बात की भी जांच करेगी कि छोटा शकील के गुर्गे की मौजूदगी की बात सही है या नहीं और क्या अन्ना को इस बारे में बताया गया था? यह घटना बताती है कि कैसे भ्रष्टाचार के खिलाफ अनोदोलन छेड़ने वाले अन्ना हजारे को गुमराह किया गया? फिल्म देखने के बाद अन्ना ने उसकी तारीफ़ भी की थी| इस फिल्म में एक विधायक की पत्नी का नाम भी बतौर निर्माता गया है|

Share it
Top