Home > Archived > लंदन में निशानेबाजों के अपमान पर विरोध दर्ज कराएगा एनआरएआई

लंदन में निशानेबाजों के अपमान पर विरोध दर्ज कराएगा एनआरएआई

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने भारतीय निशानेबाजों के साथ लंदन में हुए गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए विरोध दर्ज कराने के लिए विभिन्न शीर्ष निशानेबाजी खेल संस्थाओं को पत्र लिखने का फैसला किया है।


भारतीय टीम लंदन में आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में भाग लेने गई थी, लेकिन आयोजन समिति के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से भारतीय निशानेबाजों को होटल की लॉबी में रात बिताने के लिए बाध्य होना पड़ा। इस हैरानी भरी घटना में लंदन ओलंपिक के पदक के दावेदार गगन नारंग और रंजन सोढ़ी समेत भारतीय निशानेबाजों से कल ग्रांज सेंट पाल होटल स्टाफ ने कमरे खाली करने को कहा। यह सब आयोजन समिति द्वारा नियुक्त की गई निजी एजेंसी की भारतीय निशानेबाजों के ठहरने के लिए सही व्यवस्था नहीं कराने के कारण हुआ।

एनआरएआई को यह बिल्कुल भी पंसद नहीं आया और इसके सीनियर उपाध्यक्ष अवतार सेठी ने कहा कि राष्ट्रीय संघ अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ , अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से विरोध पत्र लिख रहा है। सेठी ने कहा कि हम आईएसएसएफ, आईओसी और आईओए से विरोध करते हुए पत्र लिखेंगे। हम उन्हें बताएंगे कि हमारे निशानेबाजों के साथ क्या हुआ। जब भी विदेशी खिलाड़ी भारत आते हैं तो हम सुनिश्चित करते हैं कि वे ठीक तरह से यहां ठहरें। हम ऐसी ही उम्मीद अन्य देशों में अपने निशानेबाजों के लिए भी करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम अध्यक्ष रनिंदर सिंह के पटियाला से लौटने का इंतजार कर रहे हैं। यह प्रतियोगिता लंदन ओलंपिक खेलों के लिए परीक्षण प्रतियोगिता भी थी। सेठी ने इस घटना के लिए टूर्नामेंट की आवास समिति द्वारा नियुक्त की गई निजी एजेंसी को दोषी ठहराया। सेठी ने कहा कि हमारी बुकिंग 28 अप्रैल तक थी और फिर हमने अपने पिस्टल और राइफल निशानेबाजों के लिए इसे अगले दिन तक बढ़ा दिया। हमने आवास समिति को बची हुई राशि का भी भुगतान कर दिया, लेकिन इस निजी एजेंसी ने होटल अधिकारियों को भुगतान और एक दिन की बुकिंग बढ़ाने की सूचना नहीं दी। राष्ट्रीय कोच सन्नी थामस ने कल कहा कि निशानेबाज अंत में भारतीय दूतावास द्वारा उनके लिए बुक किए गए दूसरे होटल में ठहरे।

Share it
Top